2023 Sahara Money Refund Rule
Latest Update Sahara India Sahara India news Sarkari Yojana Trending news सहारा इंडिया सहारा इंडिया परिवार

2023 Sahara Money Refund Rule : सहारा इंडिया का पूरा पैसा होगा वापस, अब इतने दिन लगेंगे पैसे आने में, लिस्ट जारी चेक करें।

2023 Sahara Money Refund Rule : सहारा इंडिया परिवार के अंतर्गत निवेश करने वाले निवेशकों को वर्तमान समय में उनकी राशि प्रदान की जा रही है यह राशि ऐसे निवेशकों को प्रदान की जा रही है जिन्होंने सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल के जरिए अपना रजिस्ट्रेशन पूरा किया है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश को जारी किए जाने के बाद ही सरकार के द्वारा रिफंड पोर्टल की शुरुआत की गई है वर्तमान समय में निवेशकों को ₹10000 ही दिए जा रहे हैं। 2023 Sahara Money Refund Rule

ऐसे में आपके द्वारा रजिस्ट्रेशन किए जाने पर आपको भी वर्तमान समय में केवल और केवल ₹10000 ही प्रदान किए जाएंगे। इस लेख के अंतर्गत हम आपको सहारा इंडिया पेमेंट स्टेटस चेक करने से संबंधित संपूर्ण जानकारी स्टेप बाय स्टेप बताएंगे जिसे जानकर आप अपना पेमेंट स्टेटस चेक कर सकेंगे। सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करने से ही निवेशकों को उनकी राशि प्रदान की जा रही है और राशि सीधे ही बैंक खाते में भेजी जा रही है चलिए हम सहारा इंडिया पेमेंट स्टेटस से संबंधित संपूर्ण जानकारी को शुरू करते हैं।

2023 Sahara Money Refund Rule
2023 Sahara Money Refund Rule

Sahara India pariwar News 

लाखों निवेशकों के द्वारा अब तक अपना रजिस्ट्रेशन सहारा रिफंड पोर्टल पर कर दिया गया है क्योंकि उन्हें जल्द से जल्द अपनी निवेश की हुई राशि चाहिए ऐसे में अधिकारियों के द्वारा रजिस्ट्रेशन किए जाने वाले निवेशक की जानकारी को चेक किया जा रहा है तथा सब कुछ सही पाए जाने पर उसके खाते में राशि भेजी जा रही है। निवेश की गई राशि केवल उन्हें ही प्रदान की जा रही है जिन्होंने सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल के जरिए ही अपना रजिस्ट्रेशन किया है।

सहारा इंडिया पेमेंट स्टेटस को अनेक तरीकों के माध्यम से देखा जा सकता है जिनमें से कुछ तरीके हम आपको नीचे बताएंगे। लाखों व्यक्तियों के द्वारा करोड़ों रुपए इस कंपनी के अंतर्गत निवेश किए गए हैं और मैच्योरिटी पूरी हो जाने के बाद भी कंपनी के द्वारा निवेशकों को उनकी राशि प्रदान नहीं की गई है जिसके चलते कंपनी 2010 से ही विवादों के बीच में है।

सहारा इंडिया में फसा पैसा कब मिलता हैं।

45 दिन के अंतर्गत निवेशक को उसकी राशि प्रदान की जाती है यानी कि जब निवेशक अपना रजिस्ट्रेशन कर देता है तो उसके बाद 45 दिन में उसके दस्तावेजों को चेक किए जाने के बाद उसके खाते में राशि भेज दी जाती है। आपने कब रजिस्ट्रेशन किया था उस हिसाब से आप दिन की गणना कर सकते हैं और जान सकते हैं कि कितने दिन के अंतर्गत आपको राशि मिल सकती है।

2023 Sahara Money Refund Rule
2023 Sahara Money Refund Rule

सहारा निवेशकों को पैसा वापस मिल रहा है?

सहारा इंडिया परिवार की ओर से अब तक कितने निवेशकों को पैसा वापस लौटाया गया है तो जानकारी के अनुसार अभी तक सहारा इंडिया परिवार की ओर से 112 निवेशकों को पहली किस्त में₹10000 रिफंड किया गया है या पैसा निवेशकों के बैंक खाते में भेजा गया है जैसे-जैसे निवेशकों को सहारा की ओर से पैसा रिफंड किया जा रहा है वैसे वैसे वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।

Sahara India Refund List Check

सहारा इंडिया में निवेश करने वाले निवेशक यदि आप अपने सहारा इंडिया परिवार में जमा पैसे को वापस को लेकर इंतजार कर रहे हैं तो आप सहारा इंडिया रिफंड लिस्ट को कैसे देख सकते हैं इसका संपूर्ण जानकारी स्टेप बाय स्टेप बताई गई है जहां से आप बहुत ही आसानी से देख सकते हैं।

  • आप सबसे पहले सहारा इंडिया रिफंड लिस्ट को चेक करने के लिए mocrefund.crcs.gov.in पर जाना होगा ।
  • अब आपको होम पेज पर सहारा इंडिया रिफाइंड स्टेटस सहारा इंडिया लिस्ट वाले ऑप्शन पर क्लिक करें ।
  • अब इस पर क्लिक करने के बाद अपना रजिस्ट्रेशन नंबर
  • और आधार कार्ड नंबर दर्ज करके सबमिट वाले ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • अब आप स्क्रीन पर सहारा इंडिया रिफंड लिस्ट 2023 दिख जाएगा।
    6 अब इस लिस्ट इस में अपना नाम चेक कर सकते हैं।
  • यदि इस लिस्ट में आपका नाम है तो, 45 दिनों में आपका पैसा आपके बैंक खातों में रिफंड कर दिया जाएगा।

यदि आप सहारा इंडिया के इन चार कोऑपरेटिव सोसाइटी में अपना पैसा को इन्वेस्ट किया है तभी आपका पैसा वापस लौटाया जाएगा।

  • सहारा क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड
  • सहाराएं यूनिवर्सल मल्टीपर्पज सोसाइटी लिमिटेड
  • हुमारा इंडिया क्रेडिट को ऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड
  • स्टार्स मल्टीपर्पज कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड

सहारा इंडिया पेमेंट रिफंड लिस्ट खबर क्या है?

सहारा इंडिया पेमेंट खबर यह है कि जो भी निवेशक सहारा इंडिया में अपना पैसा निवेश करके इंतजार कर रहे हैं उन्हें केंद्र सरकार के द्वारा सहारा इंडिया निवेशकों को राहत मिली है उनका पैसा वापस लौटने के लिए रजिस्ट्रेशन करने का समय दिया गया था जो भी निवेशक दस्तावेज एवं अन्य जानकारी को सही से अपलोड किए हैं उनका पैसा रिफंड किया जा रहा है अगस्त महीने में ही कई निवेशकों का लिस्ट में नाम आया और उनके खाते में पैसा डायरेक्ट भेज दिया जा रहा था अभी निवेशकों को₹10000 रिफंड किया जा रहा है यदि आप भी रजिस्ट्रेशन करवाएं हैं तो अब आप सहारा पेमेंट रिफंड लिस्ट को देख सकते हैं।

WhatsApp Group Join करें : Click Here

Latest Update  Click Here
Sahara India  Click Here

Disclaimer : यह सारी जानकारी इंटरनेट के माध्यम से ली गई है किसी भी तरह की कोई भी जिम्मेदारी हमारी वेबसाइट Realyojana नहीं लेती है ।

Aaj ka Sahara India news, August Sahara India news 2023, Sahara India, Sahara India aaj ka news 2023, Sahara India money refund 2023, Sahara India news today, sahara india news today 2023, Sahara India Paisa kab milega 2022, कब मिलेगा सहारा इंडिया का पैसा 2022, सहारा इंडिया का पैसा कब मिलेगा 2022

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *