Sahara India News
Latest Job Latest Update Railway Exam RRB Group D Sahara India Sahara India news Sarkari Yojana Trending news सहारा इंडिया सहारा इंडिया परिवार

Sahara India News : सहारा इंडिया उपभोक्ता फोरम को बड़ा झटका, जमा करता को देना पड़ेगा राशि, जानें पूरी खबर ।

Sahara India News : देश के करोड़ों लोगों का पैसा सहारा इंडिया में फंसा हुआ है सहारा इंडिया उपभोक्ता फोरम को बड़ा झटका लगा है और इसी वजह से सहारा इंडिया को पूरा पैसा निवेशकों को देना पड़ेगा। आइए जानते हैं पूरी खबर विस्तार से जानने के लिए पोस्ट को पढ़ते रहें।

Today Sahara India News

जिला उपभोक्ता प्रतितोष ने तीन आवेदन पर सुनवाई के बाद सहारा क्रेडिट कोआपरेटिव सोसाइटी पर सहारा इंडिया परिवार के खिलाफ फैसला सुनाया है। तीनों ही मामलों में सहारा इंडिया को यह निर्देश दिया गया कि वह निवेशकों को 60 दिनों के अंदर भुगतान करें। इसके साथ ही आदेश में कहा गया कि जल्द से जल्द 7 फीसदी ब्याज के साथ परिवाद वादियों को पैसा वापस करें।

Sahara India News
Sahara India News

यह किया था आवेदन

सहारा इंडिया कोऑपरेटिव सोसाइटी सहारा इंडिया भवन कपूर्थला कंपलेक्स अलीगंज लखनऊ और सहारा इंडिया के स्थानीय कार्यालय लोकेंद्र टॉकीज के सामने न्यू रोड के खिलाफ रेखा पती राजेश राठौड़ ने एक और राजेश राठौर पिता राधेश्याम राठौर निवासी बालाजी नगर ने एडवोकेट अध्यक्ष चंद्रावत के माध्यम से या विभाग जिला प्रति भोक्ता आयोग में लगाया गया था।

Sahara India Helpline Number

Click here For New Post

केस 1 :-

बालाजी निवासी रेखा राठौड़ ने 31 जनवरी 2018 मैं तकरीबन ₹40127 जमा की थी। जिसकी मैचरोटी पूरी होने की तारीख 30 जुलाई 2019 थी। लेकिन पैसा पूरा होने के बावजूद भी उनका पैसा नहीं मिल रहा था। और इस पर उन्हें ₹45818 मिलने थे। लेकिन परिपक्वता राशि पूरे होने के बावजूद भी उन्हें पैसा नहीं मिला। तब उन्होंने उपभोक्ता प्रतितोष आयोग में परिवारवाद लगा दिया। साथ ही मानसिक त्रास के ₹3000 और परिवारवाद के रूप में ₹1000 भी अदा करने का आदेश दिया।

Disclaimer : यह सारी जानकारी इंटरनेट के माध्यम से ली गई है इसकी कोई भी जिम्मेदारी हमारी वेबसाइट नहीं लेती है।

केस 2 :-

बालाजी नगर के राजेश कुमार ने दो मामले लगाए थे। जिनमें एक 14 दिसंबर 2019 को एक लाख रुपए जमा कराए और परिपक्वता अवधि 14 अगस्त 2021 को एक लाख 14 हजार और दूसरे में 14 अगस्त 2017 को 10 हजार रुपए जमा कराए थे। इसकी परिपक्वता अवधि 14 अगस्त 2018 थी और इस तारीख को उन्हें 10 हजार 900 रुपए मिलना थे जो नहीं मिले। उपभोक्ता प्रतितोषण ने अपने फैसले में तीनों ही मामलों में परिपक्वता अवधि पर मिलने वाली राशि परिवादियों को प्रदान करने का आदेश सहारा इंडिया परिवार और सहारा क्रेडिट कोआपरेटिव सोसायटी को दिए।

Official Website Click Here

सहारा इंडिया से रिलेटेड न्यूज़ देखने के लिए हमारे Whatapp Group से जुड़ जाएं

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.